PS एमपी नगर: कंसल्टेंसी खोलने का झांसा देकर पार्टर के 5 लाख रूपए हड़पे

भोपाल। राजधानी भोपाल में नौकरी लगवाने के लिए कंसलटेंसी खोलने के नाम पर एक युवक द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। युवक ने अपने पार्टनर से 5 लाख रूपए ऐंठ लिए और कंसल्टेंसी भी नहीं खोली और न उसे पैसे वापस किए। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, मंजीत पाल्य एमपी नगर जोन वन में प्लेसमेंट नाम से कंसलटेंसी कंपनी चला रहा था। नौकरी लगवाने के नाम पर वह लोगों से 20 प्रतिशत कमीशन लेता है। जनवरी 2018 में उसकी मुलाकात इंदौर में रहने वाला अंकित रावत से हुई। अंकित कंसल्टेंसी कंपनी में जॉब करता था। दोनों ने सोचा कि भोपाल में एक नई कंसल्टेंसी खोल लेते हैं। तब दोनों ने 5—5 लाख रूपए मिलाने की बात कहकर साझेदारी कर ली। अंकित ने अपने हिस्से के पांच लाख रूपए मंजीत को दे दिए। लेकिन मंजीत ने ने कंसल्टेंसी कंपनी खोली और न ही अंकित के रूपए उसे वापस किए। जब उसने मंजीत से अपने पैसे मांगे तो उसने पैसे देने से इंकार कर दिया।

इसके बाद फरियादी एमपी नगर थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मंजीत को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मंजीत 12 फेल युवक है। नगर निगम से गुमास्ता लाइसेंस बनवाकर कंसल्टेंसी कंपनी चला रहा था।

Related posts