भोपाल: दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे पति और ससुराल वाले, महिला ने लगा ली थी फांसी

भोपाल। राजधानी भोपाल के बागसेवनिया इलाके में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति और ससुराल वालों ने महिला को इतना प्रताड़ित किया कि उसे अपनी जान देना पड़ी थी। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति और ससुराल के 3 लोगों को आरोपी बनाया है।

जानकारी के अनुसार, 24 वर्षीय ज्योति अहिरवार बागमुगलिया में रहती थी। उसकी शादी प्यारेलाल अहिरवार के साथ दो साल पहले हुई थी। प्यारेलाल प्राइवेट काम करता है। शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले ससुर गणेश, सास मनबाई और ननद ऊषा उसे मायके से दहेज लाने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। पति और ससुराल वालों से तंग आकर 1 नवंबर को ज्योति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना के ​आरोप लगाए थे।

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक महिला का पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए आए दिन मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करते थे। जिससे तंग आकर ही उसने अपनी जान दी। पुलिस ने पति प्यारेलाल, ससुर गणेश, सास मनबाई और ननद ऊषा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, पुलिस का कहना है कि जल्द ही चारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts