प्रियंका दास बनी भोपाल नगर निगम कमिश्नर, अब छवि संभालेंगी पर्यटन विभाग

भोपाल। टीकमगढ़ कलेक्टर प्रियंका दास को भोपाल नगर निगम कमिश्नर बनाया गया है। मौजूदा निगम कमिश्नर छवि भारद्वाज को अचानक ही कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है, छवि अब पर्यटन विकास निगम में प्रबंध संचालक का कार्यभार संभालेंगी। शनिवार देर रात मुख्यसचिव बसंत प्रताप सिंह ने यह आदेश जारी किया। छवि को कमिश्नर के पद से हटाये जाने पर कई सवाल खड़े हो गए हैंं। स्वच्छ व ईमानदार अधिकारी छवि भारद्वाज ने हाल ही में नगर निगम भोपाल मे डीजल पेट्रोल की चोरी का खुलासा किया था। वहीं महापौर आलोक शर्मा के साथ भी उनकी पटरी नहीं बैठ रही थी। इस तबादले को इस मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

नगर निगम की वर्कशाॅप की कार्यप्रणाली पर पिछले 25 साल से सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन इस पर कार्रवाई करने वाली छवि भारद्वाज ऐसी पहली कमिश्नर हैं जिन्होंने डीजल चोरी से लेकर वर्कशाप में कई गड़बड़ी पकड़ीं और पूरी व्यवस्था को बदल दिया गया। वह शहर को साफ—सुथरा बनाने में लगी हुई। थीं। अब देखना यह है कि नई कमिश्नर प्रियंका दास अपने काम पर कितनी खरी उतरती है। प्रियंका के लिए भोपाल में बुनियादी सुविधाओं को एरर फ्री करना बड़ी चुनौती है। उन्हें ऐसी व्यवस्था बनाने की कोशिश करना होगी कि इनसे संबंधित शिकायतें किसी भी स्तर पर पेंडिंग न रहें। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम समय सीमा में तय गाइडलाइन के तहत शुरू कराना और स्वच्छ भारत अभियान का लक्ष्य हासिल करना भी बड़ी चुनौती है।

इसके साथ ही मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी एम सेलवेंद्रम को राजस्व विभाग में अपर सचिव और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक संजय गोयल को कंपनी में एमडी पदस्थ किया गया है।

Related posts