टेस्ट सीरीज: रोहित का शतक, भारत ने पहले दिन बनाए 224 रन

रांची। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट रांची में खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे की फिफ्टी के दम पर 3 विकेट गंवाकर 224 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे। वहीं खराब रोशनी के बाद बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म हो गया। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही।

भारत ने मयंक अग्रवाल (10), चेतेश्वर पुजारा (00) और कप्तान विराट कोहली (12) के विकेट जल्द गवां गंवा दिए। रोहित शर्मा (नाबाद 117) और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 83) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 185 रन की अटूट साझेदारी करके भारत की पारी को संवारा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो रबादा ने दो जबकि एनरिच नोर्टजे ने एक विकेट चटकाया। इस मैच में भारत की तरफ से शाहबाज नदीम अपने टेस्ट करियर की शुरूआत करेंगे।

हिटमैन ने बनाया छक्कों का रिकॉर्ड

तीसरे टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा एक बार फिर अपने ‘हिटमैन’ अंदाज में नजर आए। रोहित ने 14 चौकों और चार छक्कों की मदद से 117 रन बनाए। रोहित ने अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया। इसके साथ ही रोहित ने बौछारों से बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। रोहित से पहले एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर के नाम था, जिन्होंने 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। और इस सीरीज में अब तक 16 छक्के लगा चुके हैं।

Related posts