जर्जर बिल्डिंग से गिरा युवक, मौके पर मौत

इंदौर: इंदौर में विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए मकानों कि हालत इस कदर जर्जर हो चुकी है की लोगों की जान पर आ बनी है। शनिवार को भूरी टेकरी पर रहने वाले रमेश को अपनी जान जर्जर मकान के चलते गंवाना पड़ी। रमेश अपनी घर की तीसरी मंजिल पर गमला लगाने गया था। पर बिल्डिंग की हालत इतनी जर्जर थी कि रमेश तीसरी मंजिल से गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, मामला इन्दौर की भूरी टेकरी का है, रमेश नामक युवक अपनी तीसरी मंजिल पर गमला लगाने के लिए बालकनी में खड़ा था तभी अचानक कच्ची दीवार भरभरा कर गिर गई और असंतुलित होकर रमेश तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। थाना कनाडिया ने मर्ग कायम कर युवक की बॉडी एमवाई हॉस्पिटल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाई। औ मामले में पुलिस जांच कर रही है

बता दें कि वर्षों से विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए मकानों में लोग रह रहे हैं। वहीं मकानों की हालत कुछ इस कदर जर्जर हो गई है कि लोगों को अपनी जान पर खेलते हुए मजबूरन रहना पड़ रहा है। वहीं रहवासियों ने बताया गया है कि सरकार द्वारा गरीब को मकान आवंटित किए गए थे। जिसकी किस्ते तो समय पर लेने आते हैं पर वर्षों से मल्टी का मेंटेनेंस नहीं हो पाया है। इसके चलते कई लोगों की जान जा चुकी है। इसके पूर्व में भी मल्टी की छत गिरने से एक युवक की जान चली गई थी। मल्टी की हालत इस कदर बेहाल है यदि तेज आंधी आ जाए तो मल्टी भरभरा कर गिर पड़ेगी।

Related posts