खाली टाइम में आदमी ट्रैक्टर ही चलाएगा: कृषि मंत्री

इंदौर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते बुधवार को विदिशा स्थित अपने फॉर्म हाउस पहुंचे थे, जहां उन्होंने खेतों में ट्रैक्टर चलाया और बोवनी की, इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसको कुछ लोग पसंद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इसे शिवराज सिंह चौहान की नौटंकी बता रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह उनकी खोई हुई राजनीति है…खाली टाइम में आदमी क्या करेगा।

वहीं मंत्रियों की चरण वंदना के मामले पर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय संस्क्रति में पैर छूना गलत नही है, जब किसी व्यक्ति के मन मे सामने वाले व्यक्ति के प्रति सम्मान आदर हो तो पैर छूकर आशीर्वाद लिया जाता है। हम खुद अपने बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लेते है। वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष के 75 के बाद 50 की उम्र के फॉर्मूले पर उन्होंने कहा कि बीजेपी देर से युवाओं को लेकर जागरूक हुई है, कांग्रेस पार्टी में हमेशा युवाओं को अवसर दिए जाते रहे हैं। इसकी शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने की थी।

केंद्र सरकार से राहत राशि नहीं मिलने पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के 29 में से 28 सांसद होने के बावजूद दिल्ली से राहत राशि लाने के लिए एक भी सांसद ने आगे कदम नहीं बढ़ाया..यह प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार 30 नवम्बर तक अमानक खाद बीज के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है। भाजपा के 15 सालों में ऐसे लोगों को संरक्षण मिला है जिन्होंने अमानक रसायन का व्यापार फैलाया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

Related posts